व्यापार जोखिम प्रबंधन तकनीकों - बाहर निकलें रणनीतियाँ







+

व्यापार जोखिम प्रबंधन तकनीकों से बाहर निकलें रणनीतियाँ 1171 दिनों पहले Mangi Madang द्वारा पोस्ट व्यापार जोखिम प्रबंधन विदेशी मुद्रा व्यापार अपनी जोखिम है क्योंकि विदेशी मुद्रा व्यापार में अपने अस्तित्व के लिए बहुत महत्वपूर्ण है! आप एक बहुत लंबे समय के लिए व्यापार को बनाए रखना चाहते हैं, तो आप जीतने या जब व्यापार को खोने के बीच एक बड़ा फर्क कर सकते हैं, फिर भी इतनी सरल कर रहे हैं, जो व्यापार के जोखिम प्रबंधन तकनीकों को समझने की जरूरत। हर एक व्यापार रखा गया है इससे पहले कि आप एक $ 1000 विदेशी मुद्रा व्यापार खाते या $ 1 मिलियन डॉलर के ट्रेडिंग खाते कारोबार कर रहे हैं, तो कोई बात नहीं है, आपको पता होना चाहिए, आप प्रत्येक व्यापार पर जोखिम के लिए जा रहे हैं। क्यों ट्रेडिंग में जोखिम प्रबंधन विदेशी मुद्रा कारोबार अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है खैर, मुझे मैं विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए शुरू किया गया था, जब अपने ही दुर्घटनाओं की आप कुछ बता कर यहाँ आप के लिए एक तस्वीर पेंट करते हैं। आप इस स्थिति में आ गया है, क्योंकि हो सकता है कि यह पढ़ने के बाद, आप यह समझ जाएगा। अगर तुम नहीं है या, आप जल्द ही (मैं उस पर शर्त कर सकते हैं!) यह अनुभव होता है। मैं व्यापार करने के लिए शुरुआत है और सीख रहा था, जब मैं मैं करने के लिए जगह जा रहा था व्यापार एक विजेता होने के लिए जा रहा था कि इतना विश्वास था कि कई बार जब वहाँ थे ... सोचो मैने क्या किया? क्योंकि मेरा आत्मविश्वास की, मैं मैं आम तौर पर होता है कि तुलना में व्यापार पर एक बहुत अधिक जोखिम लिया। जैसे ही मुझे लगता है कि व्यापार रखा, के रूप में यह नकारात्मक पाने के लिए शुरू होता है, और मेरे कागज नुकसान में वृद्धि जारी है। मैं उम्मीद कर रहा है और बाजार में रिवर्स जाएगा प्रार्थना है कि लेकिन यह नहीं कर रहा हूँ। अब, मेरे घाटा अपने आराम के स्तर के पार बढ़ाने के लिए जारी रखने के रूप में मैं असहाय होकर देख सकते हैं और मैं मैं मुझे लगता है कि व्यापार बंद है जब मैं एक बड़े पैमाने पर नुकसान करने जा रहा हूँ कि क्योंकि मुझे पता है कि व्यापार बाहर निकलने के लिए भी रुक कर रहा हूँ! जल्द ही, मैं अपने नुकसान रोकने के हिट होने के बारे में है, जब MT4 मंच पर अपना आदेश पर रेड सिग्नल देखने के लिए शुरू करते हैं। डिंग! अपने बंद नुकसान मारा है! मैं एक बड़े पैमाने पर नुकसान के साथ बाहर हूँ। अब मुझे लगता है कि मैं सिर्फ एक बड़े पैमाने पर हिट ले लिया है, क्योंकि इसके मूल संतुलन करने के लिए अपने विदेशी मुद्रा व्यापार खाते में वापस लाने के लिए संघर्ष होगा (भारी नुकसान!)। मैं मैं के साथ सहज थी जो एक नुकसान के साथ पहली जगह में है कि व्यापार में नहीं मिला है। मैं एक व्यापार पर बहुत अधिक जोखिम में डाली! व्यापार के प्रति कितना जोखिम? एक ही व्यापार रखने से पहले, आप पहली बार आप जगह प्रत्येक व्यापार पर जोखिम के लिए आराम कर रहे हैं कितना निर्धारित करते हैं। इसका मतलब है, आप व्यापार के प्रति जोखिम के लिए कितना% (प्रतिशत) अपने खाते की, यह निर्धारित करने की जरूरत है। कुछ गणना करने देता है: आप प्रत्येक व्यापार पर अपने खाते का केवल 2% का जोखिम है, तो 50 लगातार हार ट्रेडों अपने $ 10,000 ट्रेडिंग खाते बंद मिटा देंगे। जोखिम 5% और आप केवल 20 लगातार ट्रेडों खोने की जरूरत है और आप अपने व्यापार खाते साफ साफ। आप 10% प्रत्येक व्यापार का जोखिम है और आप अपने विदेशी मुद्रा खाते सफाया करने के लिए केवल लगातार 10 ट्रेडों खोने की जरूरत है। आप यहाँ पैटर्न देख सकते हैं? तुम नहीं, यहाँ यह है सकते हैं: जितना अधिक आप, व्यापार के प्रति यह अपने को उड़ाने के लिए अपने विदेशी मुद्रा व्यापार खाते के लिए लेता है कम समय जोखिम। आप एक $ 5000 विदेशी मुद्रा व्यापार खाते हैं, तो: व्यापार के प्रति 2% जोखिम के साथ, यह आप व्यापार $ 100 प्रति खतरे में डाल रहे हैं इसका मतलब 5% जोखिम के साथ, आप व्यापार $ 250 प्रति खतरे में डाल रहे हैं। 10% जोखिम, व्यापार के प्रति अपनी $ 500 के साथ। व्यक्तिगत रूप से मैं कहीं भी 5% अप करने के लिए% 1 के बीच से जोखिम के साथ व्यापार। व्यापार के प्रति अब और 5% से भी खतरे में डाल आत्महत्या की है। व्यापार के प्रति 1% -5% जोखिम मैं लेने के साथ सहज महसूस करता हूं जोखिम के स्तर पर हैं। आप अलग अलग हो सकता है। आप व्यापार के प्रति एक 1% या 2% जोखिम पसंद कर सकते हैं। दैनिक ट्रेडिंग में जोखिम आवंटन तुम भी आप के साथ आराम कर रहे हैं जो एक दैनिक ट्रेडिंग में जोखिम नहीं होनी चाहिए। यहाँ मैं दैनिक ट्रेडिंग में जोखिम आवंटन से मतलब है: आप प्रति दिन जोखिम के लिए जा रहे हैं कितना अपने खाते का? यह 1% या 5% या आप चाहें कुछ भी हो सकता है। लेकिन अधिक आप जोखिम, अधिक आप खो देंगे और जल्दी ही अपने विदेशी मुद्रा व्यापार खाते से गायब हो जाएगा, याद है। ये है जो मैं करता हूं: मैं कहीं भी एक भी व्यापार पर 5% से 1% अप के बीच जोखिम। व्यापार के प्रति मेरी अधिकतम जोखिम 5% है। यही कारण है कि मेरी दैनिक अधिकतम जोखिम 5% है इसका मतलब है। मुझे लगता है कि अधिक नहीं हो सकता। मैं आज के लिए अपने 5% नुकसान मारा है I'f, मैं व्यापार बंद करो। मैं कल व्यापार करते हैं, मैं एक 1% या 2% दैनिक ट्रेडिंग में जोखिम के साथ और अधिक होने की संभावना व्यापार होगा। मैं अपने ट्रेडिंग खाते को वापस लाने के लिए जब तक मैं छोटे जोखिम के साथ व्यापार होगा। मुझे लगता है कि 1% व्यापार पर एक नुकसान ग्रस्त हैं, तो मुझे लगता है कि दिन के दौरान फिर से व्यापार नहीं होगा। एक 5% व्यापारिक नुकसान मैं एक दिन में पीड़ित करने के लिए तैयार हूँ मेरी अधिकतम ट्रेडिंग खाते नुकसान हुआ है। इसलिए मुझे लगता है कि मैं फिर से 5% जोखिम का उपयोग कर व्यापार होगा, कल व्यापार करने के लिए आते हैं जब? नहीं! क्यों? क्या मैं एक व्यापार लेने के लिए और मैं फिर से अपने ट्रेडिंग खाते के 5% खो दिया? तो मैं सिर्फ 2 दिनों में अपने ट्रेडिंग खाते के 10% खो दिया है। वह बुरा है। तो कैसे मैं कल व्यापार होगा? मैं 1% t0 2% जोखिम से कहीं भी साथ व्यापार होगा। मैं ठीक है, छोटे जाना है? छोटे जाओ। यहाँ अपने विदेशी मुद्रा व्यापार खाते की बचत होगी कि एक टिप है: आप अपने विदेशी मुद्रा व्यापार खाते की एक बड़ी चक खो दिया है, जब आप अपने व्यापार का निर्माण जब तक व्यापार के प्रति 1% जोखिम की तरह बहुत छोटे जोखिम के साथ छोटे ठेके या जगह ट्रेडों व्यापार शुरू करने की जरूरत है यह था, जहां के लिए फिर से खाते। विदेशी मुद्रा व्यापार में जोखिम प्रबंधन के लिए 2% शासन मैंने पढ़ा है और व्यापार जोखिम प्रबंधन और इन पुस्तकों के कई हम व्यापार के प्रति 2% जोखिम चाहिए कि कहने के बारे में व्यापार पुस्तकों ebooks के खरीदा है। आप प्रत्येक व्यापार के लिए अपने व्यापार खाते का केवल 2% जोखिम चाहिए। व्यापार के प्रति क्यों 2% ट्रेडिंग में जोखिम? खैर, सबसे पहले, एक $ 10,000 ट्रेडिंग खाते पर व्यापार के प्रति 2% ट्रेडिंग में जोखिम के साथ, आप केवल प्रत्येक व्यापार के लिए $ 200 जोखिम की जरूरत है। आप एक पंक्ति में 50 बार खो देते हैं तो इसका मतलब है, आप का सफाया हो जाएगा। जो हो रहा है की संभावना क्या हैं? ज्यादा नहीं। आप व्यापार के प्रति बड़ा जोखिम के साथ व्यापार लेकिन अगर, जो हो रहा है की संभावना बहुत संभावना है। व्यापार बाहर निकलें रणनीति आप एक व्यापार में प्रवेश करने से पहले, आप भी आप (यदि आप अपने व्यापार के बाहर निकलने के लिए जा रहे हैं) बाहर निकलने के लिए जा रहा है कि कैसे एक योजना होनी चाहिए। आप जब एक व्यापार से बाहर निकलने या तो: अपने बंद नुकसान मारा है अपने लाभ लेने के लक्ष्य के स्तर से मारा जाता है या अपने पीछे चल बंद नुकसान मारा है आप अपने घाटे को आप के लिए बहुत ज्यादा हो रही है कि जब आपको पता है या आप एक व्यापार से बाहर निकलें। आप बस जल्द ही आप एक व्यापार में प्रवेश के बाद एक विपरीत व्यापार संकेत प्रविष्टि नहीं है कि वहाँ या जब आप एक व्यापार से बाहर निकलें। या कुछ व्यापारियों वे कुछ समय या दिन (समय आधारित बाहर निकल जाता है) के दौरान एक व्यापार से बाहर निकलने जहां सिस्टम वैसे, अगर आप भी इन पढ़ने में रुचि हो सकती है: आप इस मजा आया? आप इसे साझा करता है, तो यह मेरे लिए दुनिया का मतलब होगा: